अजब-गजब: इस 500 साल पुराने महल की जांच कर रही घोस्ट टीम ने खिड़की से बाहर निकलती चुड़ैल को किया स्पोट, वीडियो देखकर कांप उठेगी रूह

इस 500 साल पुराने महल की जांच कर रही घोस्ट टीम ने खिड़की से बाहर निकलती चुड़ैल को किया स्पोट, वीडियो देखकर कांप उठेगी रूह
  • स्कॉटलैंड के भूतिया महल का वीडियो वायरल
  • चुड़ैल दिखने का किया दावा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। दुनिया में ऐसी कई जगह मौजूद हैं जो भूतों के लिए जानी जाती हैं। इनकी मौजूदगी के ज्यादातर मामले बरसों पुराने सुनसान महलों और हवेलियों में देखे गए हैं। कई लोग इस बात का दावा भी करते हैं कि उन्होंने खुद भूतहा गतिविधियों को महसूस किया है। सोशल मीडिया पर भी आए दिन कई तरह के ऐसे वीडियो वायरल होते हैं जिनके भूतिया होने का दावा किया जाता है। इन वीडियोज में लोग भूतों का सामना करते हुए देखे जा सकते हैं। हाल ही में, भूतों की मौजूदगी से जुड़ा कुछ ऐसा ही मामला स्कॉटलैंड से भी सामने आया है।

दरअसल, स्कॉटलैंड के पोलमोंट में एक 500 साल पुराने वीरान महल में एक बेहद डरावने मंजर को देखा गया है। यहां पर लोगों ने एक 'व्हाइट लेडी' चुड़ैल को महल की खिड़की से गुजरते हुए देखा है। इस भयावह नजारा को देखने के बाद वहां के स्थानीय लोग हक्के-बक्के रह गए। इतना ही नहीं, इस डरावने नजारे को लोगों ने अपने मोबाइल के कैमरे में रिकॉर्ड तक किया है, जो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है। जानकारी के मुताबिक, पोलमोंट में स्थित इस महल का नाम आमंड कैसल है। बताया जाता है कि यह महल कई सालों से सुनसान पड़ा है जिसे लोग भूतिया महल भी कहते हैं।

इस पूरी घटना की जानकारी डेलीस्टार की खबर में मिलती है। जिसके अनुसार, 500 साल पुराने महल में पैरानॉर्मल एक्टिविटी की तहकीकात के लिए घोस्ट हंटर्स की एक टीम पहुंची थी। तीन लोगों की टीम में यूवोन, डेविड और जेन शामिल थे। महल की जांच कर रहे इन तीनों लोगों ने एक ऐसा नजारा देखा जिससे उनकी रूह कांप उठी। दरअसल, घोस्ट हंटर्स ने महल की खिड़की से एक व्हाईट लेड चुड़ैल बाहर जाते हुए देखा था। इस खौफनाक मंजर को उन्होंने अपने कैमरे में रिकॉर्ड करने में कामयाब भी रहे। इस खौफनाक खोज के बाद, पैरानॉर्मल इन्वेस्टिगेटर्स ने पुष्टी की है कि उन्होंने महल के अंदर कई प्रकार की नकारत्मक एनर्जी जैसे बुरी ताकतों की चीख-पुकार और हांफने की आवाजें को भी सुनी हैं।

महल में जांच के दौरान, घोस्ट हंटर्स में से एक योवन ने बताया कि महल से जाते समय उन्होंने एक व्हाइट लेडी भूत को खिड़की से गुजरते हुए देखा था। योवन का कहना है कि, "पोलमोंट के आमंड कैसल में शनिवार की रात हम दोबारा से जांच करने के लिए अंदर गए थे। जांच के पहले चरण में हम टॉर्च की मदद से एक महिला से बात कर रहे थे। इस दौरान हमने सवालों के जवाब देने के लिए आत्माओं से मशालों को जलाने और बुझाने के लिए भी कहा था। मगर तभी, चंद मिनटों के अंदर डेविड और जेन ने महल की ऊपरी मंजिल की ओर एक दरवाजे पर व्हाईट लेडी को मौजूद पाया"।

उन्होंने आगे बताया कि, " हमने शनिवार की रात एक बार फिर से उसी महिला से बातचीत की। जब वह महिला महल के बाहर से निकल रही थी, तब उस वक्त हमने उसे अपने कैमरे में कैद कर लिया था। वीडियो में महल से बाहर की तरफ जाती भूतिया सफेद आकृति को देखने के बाद वह लोग काफी डर गए थे। वहीं, घटनास्थल की कई तस्वीरों में भी महल की खिड़की से बाहर निकलती एक व्हाइट लेडी भूत को स्पोट किया गया है।

कई सालों से परेशानी करती आ रही चुड़ैल

भूत की मौजूदगी को लेकर घोस्ट हंटर्स की टीम ने विश्वास जताते हुए कहा कि उनकी टीम ने व्हाइट लेडी भूत की एक तस्वीर क्लिक की है। पोलमोंट गांव में इस व्हाइट लेडी भूत के बारे में बताया जाता है कि उसने वहां के लोगों को काफी परेशान करती है। उन्होंने बताया कि इतिहास में पहले भी आलमंड कैसल महल में कई तरह की भयावह घटनाओं घटित होती रही हैं। जानकारी के मुताबिक, यह महल फ़ल्किर्क में यूनियन कैनाल से कुछ मीलों की दूरी पर मौजूद है।

Created On :   19 Sep 2023 3:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story